paper leakage

तो ऐसे लीक हुआ था यूकेएसएससी का पेपर

उत्तराखंड

हल्‍द्वानी। यूकेएसएसी के स्‍नातक स्‍तरीय पेपर लीक करने के आरोपी को एसटीएफ ने गिरफतार कर लिया है। आरोपी कर्मचारी के पास कंपनी में पेपर छपने के बाद उसे सील करने का जिम्‍मा था लेकिन पैसों के लालच में उसने यह पेपर लाखों लेकर लीक कर दिया। बता दें कि मामले में पुलिस इससे पहले कुमाऊं और गढ़वाल से छह लोगों को गिरफतार कर चुकी है। मामले को देखकर लग रहा है कि इसमें अभी और खुलासे होने बाकी हैं। साथ ही परीक्षा दे चुके कई छात्रों पर भी इसमें कार्रवाई की तलवार लटक गई है।

उत्‍तराखंड अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा पिछले साल दिसंबर में हुई थी। इसमें करीब दो लाख अभ्‍यर्थी बैठे थे। परीक्षा के बाद से ही इसमें गड़बड़ी की शिकायतें सामने आ रही थी। सीएम के संज्ञान लेने के बाद एसटीएफ ने मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

शक के आधार पर मंगलवार शाम एसटीएफ ने पेपर छापने वाली कंपनी के कर्मचारी से पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया। उसने बताया कि टेलीग्राम एप के माध्यम से फोटो खींचकर उसने पेपर अपने साथियों को भेज दिया। इस काम के लिए उसे 36 लाख रुपये मिले थे। आरोपी कर्मचारी को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *